top hindi blogs

शुक्रवार, 5 जून 2020

४४३.सेहत

मैं निकल पड़ा हूँ 
ख़ाली पेट,पैदल 
हज़ारों मील की यात्रा पर,
मुझे गाँव पहुँचना है.

मैंने सुना है 
कि चलना सेहत के लिए 
बहुत अच्छा है,
यह भी सुना है 
कि व्रत रखना 
पेट के लिए अच्छा है.

शायद इस यात्रा में 
मैं गाँव पहुँच जाऊँ,
मेरी सेहत भी सुधर जाए,
आप ही कहिए
मैं सही सोच रहा हूँ न?

9 टिप्‍पणियां:

  1. वाह! बहुत बढ़िया व्यंग्य देश की सेहत पर वेदना को समेटे हुए!

    जवाब देंहटाएं

  2. जय मां हाटेशवरी.......

    आप को बताते हुए हर्ष हो रहा है......
    आप की इस रचना का लिंक भी......
    07/06/2020 रविवार को......
    पांच लिंकों का आनंद ब्लौग पर.....
    शामिल किया गया है.....
    आप भी इस हलचल में. .....
    सादर आमंत्रित है......

    अधिक जानकारी के लिये ब्लौग का लिंक:
    https://www.halchalwith5links.blogspot.com
    धन्यवाद

    जवाब देंहटाएं
  3. बड़ी बात इतने सहज शब्दों🙏

    जवाब देंहटाएं
  4. मैंने सुना है
    कि चलना सेहत के लिए
    बहुत अच्छा है,
    यह भी सुना है
    कि व्रत रखना
    पेट के लिए अच्छा है. बहुत ही करारा व्यंग।

    जवाब देंहटाएं
  5. वाकई बहुत सुंदर
    आपने वाकई detail में इसे बताया आपका धन्यवाद् लगभग कुछ घंटो के बाद मिला यहाँ सही जानकारी,अभी तक बहुत ही आसानी से बहुत ये सवालो का जवाब मुझे मिला है यहाँ , हिंदी में पढने वालो के लिए वाकई बेहतरीन ब्लॉग ! धन्यवाद सर जी
    Appsguruji (आप सभी के लिए बेहतरीन आर्टिकल संग्रह) Navin Bhardwaj

    जवाब देंहटाएं